डीएवी पब्लिक स्कूल, सेक्टर-4 का वार्षिकोत्सव समारोह समपन्न..

Education

बोकारो : बोकारो के डीएवी सेक्टर-4 स्कूल में वार्षिकोत्स्व समारोह का समापन हो गया. कार्यक्रम की शुरुआत गायत्री मंत्रोच्चारण के बीच दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया. लगभग 15 बच्चों को खेलकूद के क्षेत्र में विशिष्ट सम्मान मिला. छात्र-छात्राओं ने ‘वैदिक मंत्र’ पर मोहक नृत्य प्रस्तुत किया. मुख्य अतिथि डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि ‘‘मंजिल पाने के लिए परिश्रम करना जरुरी है‘‘. सकरात्मक सोच के साथ बच्चों को समाज से भी जुड़ने का प्रयास करना चाहिए. प्राकृतिक संरक्षण, जल संचय, ब्लड डोनेशन इत्यादि सामाजिक कार्यों के प्रति बच्चों के अंदर जागरुकता लाने की जरुरत है.

विद्यालय के प्राचार्य सह ए.आर.ओ. अरुण कुमार ने कहा – समयानुकूल, रुचिपरक शिक्षण, प्रशिक्षण पर विशेष बल देना उनकी प्राथमिकता हैं. उन्होंने कहा कि विद्यालय के सर्वांगीण विकास में मूलभूत तत्वों पर जोर देना आवश्यक है. इससे पहले मुख्य अतिथि का स्वागत “सुनी जो उनके आने की आहट” गीत गाकर किया गया. अन्य छात्र-छात्राओं ने भी परफारमेंस दिया, दिव्यांका ने ‘‘मेरा डीएवी महान है” कविता की खूबसूरत पंक्तियां सुनाई.

अंत में प्राचार्य ने वार्षिक विवरण-2020 प्रस्तुत करते हुए बताया कि लगभग 700 बच्चों को उतकृष्ट प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया हैं.

प्राइमरी विंग – उत्कृष्ट प्रदर्शन – 491 छात्र – 1 से 5वीं
मिडिल विंग – उत्कृष्ट प्रदर्शन – 60 छात्र – 6 से 9वीं
दसवीं कक्षा – उत्कृष्ट प्रदर्शन – 25 छात्र
ग्यारहवीं कक्षा – उत्कृष्ट प्रदर्शन – 49 छात्र
बारहवीं कक्षा – उत्कृष्ट प्रदर्शन – 12 छात्र
खेलकूद – उत्कृष्ट प्रदर्शन – 15 छात्र

कार्यक्रम में अन्य डीएवी स्कूल, ज़ोन की प्राचार्या श्रीमती अर्चना, प्राचार्या बीपी रॉय, ए.के. सिंह, बी.ए.कुमार, ए.के.झा एवं ए.के. सिन्हा, अनुश्री एवं एलएमसी सदस्य ब्रहमदेव एवं स्मिता एवं बैंक ऑफ इंडिया, डीएवी स्कूल ब्रांच के मैनेजर आशीष कुमार एवं अन्य सदस्य मौजूद थे.

Leave a Reply