देश को सबल बनाने में बैंकों की अहम भूमिका..

Bokaro, Business

बैंक इंश्योरेंस स्पोर्ट्स एंड कल्चरल ऑर्गेनाइजेशन (बिस्को) का वार्षिकोत्सव कार्यक्रम सेक्टर- पांच स्थित आशालता विकलांग विकास केंद्र स्थित हेलेन केलर सभागार में रविवार को आयोजित किया गया। शुरुआत एलआइसी के वरीय शाखा प्रबंधक संजीव कुमार, बिस्को के मार्गदर्शक विक्रम सिन्हा व बैंक आफ इंडिया के आंचलिक प्रबंधक धनंजय कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस दौरान बिस्को के महासचिव सिद्धेश नारायण दास ने स्वागत भाषण में बिस्को के अब तक के कार्यकाल का संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत करते हुए संगठन की स्थापना और इसके उद्देश्यों की जानकारी दी।

वक्ताओं ने कहा कि देश को आर्थिक रुप से सबल बनाने में बैंक की अहम भूमिका है। विविध योजनाओं के माध्यम से लाभुकों को ऋण मुहैया कराया जाता है। इसके माध्यम से वे स्वरोजगार करते हैं। विद्यार्थी उच्च व तकनीकी शिक्षा पूरी करते हैं। बैंक के कर्मचारी व अधिकारी पूरी ईमानदारी से अपने दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं।

इस दौरान बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए, जिसका संचालन पुष्पा रानी टुडू व राहुल कुमार गुप्ता ने किया। राजनंदिनी व नुपूर गुप्ता ने गणोश वंदना पर भाव नृत्य प्रस्तुत किया। लघु नाटिका का भी मंचन किया गया। सबोध रजक ने मेरे देश की धरती., रीता श्रीवास्तव ने रैलिया बैरन पिया को लिए गीत प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाले एवं विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन करने वालो को पुरस्कृत भी किया गया। कार्यक्रम में अध्यक्षीय भाषण एस. कुमार ने दिया। इसके अलावे इस मौके पर संजीव कुमार, विक्रम सिन्हा, धनंजय कुमार ने भी अपने विचार रखे। सरिता, रेशमी, अदिरा, प्रियल, यशस्वी, परी, एंजेल, मयंक, अमान, राज आर्यन, रौशनी कुमारी आदि ने नृत्य पेश कर समां बांध दिया। कार्यक्रम का संचालन राघव कुमार सिंह और धन्यवाद ज्ञापन अजीत शंकर पांडेय ने किया।

Leave a Reply