आत्म बोध एवं विवेक ही ईमानदार जीवन शैली का आधार है : नीरज चौधरी

Bokaro

बैक ऑफ इंडिया, बोकारो अंचल ने वर्तमान में चल रहे सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान आज भीम राव अंबेडकर सभागार मे एक सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सभा के मुख्य अतिथि सी आर पी एफ कमांडेंट श्री नीरज चौधरी को पौधा देकर सम्मानित किया गया और उन्होने बताया की हमे अपने व्यवसायिक जीवन में हमेशा कर्तव्यनिष्ठ और ईमानदार होना चाहिए और अपनी व्यक्तिगत इच्छाओं को सीमित रखना चाहिए अन्यथा कभी कभार कुछ और की चाह में हम पथ से विचलित हो जाते है।

सभा में आंचलिक प्रबन्धक श्री टी एस रामबाबू ने बताया की बचपन से ही मूल्यों को बच्चों में जागृत करना चाहिए ताकि भविष्य में वो एक सजग एवं ईमानदार नागरिक के रूप देश सेवा कर पाए। इसी क्रम में उप आंचलिक प्रबन्धक श्री विक्रम सिन्हा ने बताया की ईमानदारी मात्र एक मूल्य नहीं है बल्कि हमारी जीवन शैली है तभी हम अपने व्यक्तिगत एवं व्यवसायिक जीवन में सफल हो पाएंगे।

सभा में आंचलिक कार्यालय और शाखाओं के आधिकारी एवं कर्मचारी वर्ग उपस्थित रहे। आज ही के दिन बैंक ऑफ इंडिया में रुरल सेल्फ इम्प्लोएमेंट ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में भी 35 महिला प्रतिभागियों को ईमानदारी की सपथ दिलाई गई और बैंक द्वारा निर्मित ऑडीओ वीडियो माध्यम से बैंकिंग लेन देन में सजग रहने के साथ साथ धोखाधरी आदि से बचने के लिए प्रस्तुति दी गई, जिसे सयुक्त रूप से दीपक कुमार एवं अखिलेश कुमार ने संचालित किया। कार्यक्रम की समापन श्री अजित कुमार द्वारा धन्यवाद प्रषित कर किया गया।

Leave a Reply