डीपीएस चास में इंटरहाउस बैडमिंटन और बास्केटबॉल प्रतियोगिता में चेनाब हाउस का कब्जा..

Bokaro, Education, News, Sports

दिल्ली पब्लिक स्कूल चास में आज दूसरी कक्षा से पांचवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के बीच बालक तथा बालिका दोनों वर्गों में इंटरहाउस बैडमिंटनऔर बास्केटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया|विभिन्न वर्गों में हुई प्रतियोगिता में चेनाब हाउस ने अपना दबदबा बनाए रखा। बैडमिंटन में बालिका एकल मैच में गंगा हाउस की ओर से इशिका (कक्षा-4) और सतलज हाउस की ओर से अक्षरा (कक्षा-3) के द्वारा मैच की शुरुआत हुई। दोनों के बीच में दमदार मैच हुआजिसके बाद गंगा हाउस की इशिका ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए मैच जीत लिया। वहीं बालिका डबल्स मैच में सतलज हाउस से ज्योत्स्ना राज (कक्षा – 5) तथा गंगा हाउस से श्रेया (कक्षा-5) ने साथ दिया। बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत सतलज हाउस ने स्कोर बराबर कर लिया। बालिका एकल मैच में गंगा हाउस की अनन्या सिंह और सतलज हाउस की ज्योत्सना की बीच फाइनल मुकाबला हुआ जिसमें सतलज हाउस की ज्योत्स्ना राज ने अपना श्रेश्ठ प्रदर्शन देते हुए जीत हासिल की।

उधर बालक एकल मैच में चेनाब हाउस की ओर से अनुभव पाठक (कक्षा-4) और यमुना हाउस की ओर से (कक्षा-5) ने अपने-अपने हाउस की अगुवाई की। चेनाब के अनुभव पाठक ने, यमुना के सौरभ पर बड़े अंतर से मैच पर विजय हासिल की। बालक डबल्स मैच में चेनाब हाउस के अमित कुमार और अक्षित आनंद तथा यमुना हाउस के सौरभ कुमार और अभिषेक कुमार को परास्त कर मैच को जीत लिया।

बालिका बास्केटबॉल (सीनियर) प्रतियोगिता में फाइनल मुकाबले में चेनाब हाउस और सतलज हाउस के बीच खेला गया जिसमें चेनाब हाउस ने सतलज हाउस को षिकस्त दी। खेल की शुरूआत होते ही चेनाब हाउस की ओर से कक्षा -8 की अन्नया ने अच्छा प्रदर्शन दिखाया। साथ ही साथ राजलक्ष्मी, त्वेषा और श्रेया ने भी उनका साथ दिया। दूसरी तरफ सतलज हाउस की तरफ से सिफा, प्रणिता, फलक, श्रीनिधि पुष्कर ने भी अच्छा खेल का प्रदर्शन किया। पहली पारी में चेनाब हाउस सतलज हाउस पर 5-2 पर भारी पड़ा। दूसरी पारी में सतलज हाउस ने भी खेल का रूख बदलते 6-5 से चेनाब हाउस को टक्कर दी परंतु अगले दौर में चेनाब हाउस की अनन्या ने प्वांइट बनाते हुए मैच पर 14-8 से कब्जा जमा लिया।

दूसरी तरफ बालक वर्ग में चेनाब और गंगा हाउस के बीच बास्केटबॉल का मैच खेला गया। जिसमें भी चेनाब हाउस का दबदबा कायम रहा और मैच 7-4 से अपने पक्ष में कर लिया। इस प्रकार मैच के लगभग हरेक क्षेत्र पर चेनाब हाउस का परचम लहराया। विजेता एवं उपविजेता टीमों के खिलाड़ियों के नाम निम्न है।

मैचों मे निर्णायक की भूमिका में श्री शशिशेखर तथा श्री निखिल दत्ता थे। विद्यालय की प्रभारी प्रधानाचार्या प्रभारी प्राचार्या श्रीमती रश्मि सिन्हा ने सभी खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए उनके खेल के प्रदर्शन पर प्रसन्नता जाहिर की तथा उन्हें खेल की बारीकियों पर ध्यान केन्द्रित करने की सलाह दी।

Leave a Reply