बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय इंटर कॉलेज महिला क्रिकेट टूर्नामेट का आयोजन..

Bokaro, News, Sports

क्रिकेट स्टेडियम सेक्टर-चार में दो दिवसीय बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय इंटर कॉलेज महिला क्रिकेट टूर्नामेट का आयोजन किया गया। बोकारो महिला कॉलेज की मेजबानी में आयोजित इस टूर्नामेंट के पहले दिन समाजसेवी नीना नारायण, बोकारो महिला समिति की सचिव संध्या राज, बोकारो स्टील सिटी कॉलेज के प्राचार्य डॉ.एसके शर्मा व बोकारो महिला कॉलेज की प्राचार्य डॉ. सुनीता सिन्हा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारंभ किया। अतिथियों ने गुब्बारा उड़ाकर छात्राओं को जीवन पथ पर आगे बढ़ने का संदेश दिया।

उद्घाटन मैच में बोकारो महिला कॉलेज की टीम ने बोकारो स्टील सिटी कॉलेज की टीम को 68 रनों से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। टॉस जीतकर बीएस सिटी कॉलेज में पहले फिल्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बोकारो महिला कॉलेज की टीम ने निर्धारित 15 ओवर में 3 विकेट खोकर 104 रन का स्कोर बनाया। टीम की ओर से नेहा प्रवीण ने 23, प्रीति कुमारी ने नाबाद 20, मुस्कान ने नौ व पूजा कुमारी ने चार रन बनाए। गेंदबाजी कर रही बोकारो स्टील सिटी कॉलेज की मीरा को एक विकेट मिला। दो बल्लेबाज रन आउट हुए। जवाबी पारी खेलते हुए बोकारो स्टील सिटी कॉलेज की टीम 12.3 ओवर में 37 रन पर सिमट गई। टीम की ओर से मंजू ने सर्वाधिक 11 रन बनाए। बोकारो महिला कॉलेज की नेहा प्रवीण ने 3 ओवर में 14 रन देकर तीन, मुस्कान ने दो, अमृता ने दो एवं प्रीति ने एक विकेट चटकाए।

एक अन्य मैच में बीबीएम कॉलेज बलियापुर की टीम ने बोकारो स्टील सिटी कॉलेज की टीम को आठ रन से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बीबीएम कॉलेज बलियापुर की टीम ने 15 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 73 रन बनाएं। साक्षी ने 21, संगीता ने नाबाद 13 व अमिता ने नाबाद दो रन बनाए। जवाबी पारी खेलते हुए बोकारो स्टील सिटी कॉलेज की टीम 14 ओवर में 65 रन पर सिमट गई। मंजू कुमारी ने 10 व अनुराधा कुमारी ने 7 रन बनाए। बीबीएम कॉलेज की कुमारी अमिता ने दो, संगीता कुमारी ने दो, नीलम कुमारी ने दो व पूजा कुमारी ने एक विकेट झटके। तीन खिलाड़ी रन आउट हुए।

इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच रविवार यानि कि कल खेला जाएगा जिसमें बोकारो महिला कॉलेज व बीबीएम कॉलेज बलियापुर के बीच मुकाबला होगा| मैच का संचालन अंपायर उमेश कुमार पाठक, रूपेश कुमार व अमित सह ने किया। मौके पर जिला क्रिकेट संघ के सचिव पीएन ¨सह, संयुक्त सचिव राजेश्वर ¨सह, बीएसएल स्पो‌र्ट्स विभाग के मनोज कुमार झा, डॉ. साधना माथुर, डॉ ज्योति रानी,डॉ केएन भारती, डॉ. प्रभावती कुमारी, डॉ. नाज, डॉ. एसडी पांडेय, डॉ.योगेन्द्र प्रसाद, डॉ नीलिमा मिश्रा, प्रो. के पांडेय, प्रो. स्मिता रोबा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply