बीजीएच में अनुबंध पर 21 चिकित्सकों की होगी बहाली..

Career

बोकारो जनरल अस्पताल में अनुबंध पर 21 चिकित्सक बहाल किए जाएंगे। इससे संबंधित शुरूआती प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। अगले हफ्ते पद के हकदार उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया जाएगा| जिसके बाद चयनित चिकित्सक बीजीएच के अलग-अलग विभाग में अपना योगदान देंगे। गौरतलब है कि अनुबंध पर बहाली का ये फैसला बीएसल प्रबंधन ने बोकारो जनरल अस्पतालमें चिकित्सकों की कमी को देखते हुए लिया है|

इन पदों पर बहाली होने हैउसमें पांच सुपर स्पेशलिस्ट, छह स्पेशलिस्ट तथा जनरल मेडिकल ऑफिसर के 10 पद शामिल हैं। सुपर स्पेशलिस्ट में यूरोलॉजी का एक, न्यूरोलॉजी का एक, कार्डियोलॉजी का एक, गैस्ट्रोलॉजी का एक तथा इंडो क्रोनोलॉजी का एक पद शामिल है। इसी प्रकार स्पेशलिस्ट में ऑर्थोपेडिक्स का एक, मेडिसिन के दो, रेडियोलोजी का एक एवं सर्जरी के दो पद शामिल हैं।

बात करें योग्यता की तो सुपर स्पेशलिस्ट पद वाले उम्मीदवारों के लिए एमबीबीएस के साथ डीएम की डिग्री अनिवार्य है|वहीं स्पेशलिस्ट पद के उम्मीदवारों के लिए एमबीबीएस के साथ पीजी की डिग्री भी होनी चाहिए। इसी प्रकार जनरल मेडिसिन ऑफिसर के लिए उम्मीदवारों के लिए एमबीबीएस की डिग्री आवश्यक है। उक्त शैक्षणिक योग्यता के साथ सभी पदों के उम्मीदवारों को चिकित्सा के क्षेत्र में कम से कम पांच साल का कार्य अनुभव होना चाहिए|उम्मीदवारों की उम्र70 वर्ष से कम होनी चाहिए।

Leave a Reply