इधर पीएम मोदी ने की 21 दिनों तक लॉक डाउन की घोषणा, उधर पागलों की तरह घरों से निकल पड़े लोग..

Bokaro

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लॉक डाउन का एलान कर दिया है। पीएम मोदी ने मंगलवार को रात आठ बजे राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि आज रात 12 बजे से पूरे देश में, ध्यान से सुनिएगा, पूरे देश में, आज रात 12 बजे से पूरे देश में, संपूर्ण लॉक डाउन होने जा रहा है। प्रधानमंत्री ने जैसे ही 21 दिनों की लॉकडाउन की घोषणा की बोकारो के लोग पागलों की तरह बदहवाश घरों से बाजार की ओर निकल पड़े। हर कदम बाजार की ओर बढ़ गए। कुछ ही देर में शहर की सड़कों पर हजारों बाइक दौड़ने लगे। बोकारो-चास समेत दूसरे बाजारों में लोगों की फौज उमड़ पड़ी। जिसे जहां जगह मिली वहीं बाइक खड़ी कर बाजार में टूट पड़े। तकरीबन रात के दस बजे तक भीड़ लगी रही।

बाजार के साथ साथ गली मोहल्लों की दुकानों पर भी लोग देर रात तक लाइन में दिखे। दुकानों में लोग चावल, आटा, आलू और प्याज की खरीद करते दिखे। वहीँ बोरे में भरकर लोग चावल और आलू-प्याज ले जाते देखे गए।

बता दें की 21 दिनों तक के संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा से घबराने की जरुरत नहीं है। सरकार ने स्‍पष्‍ट किया है कि जरूरी सामान इन 21 दिनों में बाजार में उपलब्‍ध रहेंगे। किसी भी प्रकार से घबराने की जरूरत नहीं है। 

Leave a Reply