जिले के सभी पार्क/शिक्षण संस्थान/ओपन जिम/सिनेमा हॉल आगामी 14 अप्रैल 2020 तक बंद..

District Administration, Health

बोकारो : विश्व स्वास्थ्य संगठन के द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण को एक वैश्विक महामारी घोषित किया गया है। इस महामारी की रोकथाम हेतु उपायुक्त श्री मुकेश कुमार के आदेशानुसार जिले के सभी तरह के शिक्षण संस्थानों/ओपन जिम/ सिनेमा हॉल को आगामी 14 अप्रैल 2020 तक बंद करने का निर्देश दिया गया है। इसके अतिरिक्त जिले/शहर में अवस्थित विभिन्न मॉलो एवं अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के संचालकों द्वारा उक्त स्थानों पर सैनेटाइजर/हाथ धोने की व्यवस्था अनिवार्य रूप से करने को कहा।

उपायुक्त श्री मुकेश कुमार ने सिविल सर्जन एवं जिला जनसंपर्क पदाधिकारी बोकारो को निर्देशित किया है कि कोरोना वायरस से सम्बंधित पोस्टर एवं बैनर संबंधी लेखन प्रारूप को जिले/शहर में अवस्थित विभिन्न मॉलो एवं अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के संचालकों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

वहीं चास नगर निगम क्षेत्र एवं बोकारो शहरी क्षेत्र को स्वच्छ, सुन्दर एवं साफ करने हेतु बोकारो स्टील प्रबंधक एवं चास नगर निगम चास के अधिकारियों के साथ उपायुक्त श्री मुकेश कुमार ने बैठक की।

बैठक में उपायुक्त श्री मुकेश कुमार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए शहर को स्वच्छ बनाने के साथ-साथ पार्को, ओपन जिम तथा जवाहरलाल नेहरू जैविक उद्यान को अभिलंब अगले आदेश तक आमजनों के लिए बंद करने का निर्देश दिया। साथ ही उपायुक्त ने कहा की चास नगर निगम क्षेत्र के सभी वार्डो एवं बीएसएल क्षेत्र अंतर्गत सभी सेक्टरों में लगी गंदगी एवं कचरे के अंबार को तुरंत साफ कराया जाए तथा विभिन्न क्षेत्रों में हो रहे जलजमाव के निस्तारण की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश उपायुक्त श्री मुकेश कुमार ने अपर नगर आयुक्त चास एवं सेल प्रबंधक को दिया। बैठक में सचिव बियाडा श्री संदीप कुमार, अपर नगर आयुक्त श्री शशि प्रकाश झा सहित बीएसएल प्रबंधन के पदाधिकारी उपस्थित थे।

कोरोना वायरस हेल्पलाइन नंबर
सेंट्रल हेल्पलाइन: 011- 23978046
झारखंड हेल्पलाइन:-104
जिला नियंत्रण कक्ष हेल्पलाइन:- 06542-223475 , 06542-242402

Leave a Reply