लोकसभा व विधानसभा चुनाव में उतकृष्ट योगदान हेतु बोकारो उपायुक्त को सम्मान..

Bokaro, District Administration, Pride Bokaro

रांची के आर्यभट्ट सभागार में शनिवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस-2020 का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में लोकसभा चुनाव 2019 एवं विधानसभा चुनाव-2019 के दौरान मतदाता जागरुकता के लिए विशेष आयोजन करने और जिले में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- बोकारो उपायुक्त श्री मुकेश कुमार सम्मानित किया गया| इनके रांची और हजारीबाग के उपायुक्त को भी ये सम्मान दिया गया| झारखं की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने तीनों उपायुक्तों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर राज्यपाल ने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस का यह बेहद ही महत्वपूर्ण दिन है। एक मजबूत लोकतंत्र का निर्माण, मतदाताओं के मत से ही किया जा सकता है तथा इसके लिए सभी युवाओं को जागरुक होना पड़ेगा और दूसरों को भी जागरुक करना होगा। कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, झारखंड, श्री विनय चौबे ने कहा कि स्वीप के तहत पूरे राज्य में मतदाता जागरुकता पर विशेष जोर देकर कार्यक्रम आयोजित किए गए, फलस्वरूप इसका लाभ भी मिला।

राज्यपाल द्वारा सम्मान प्राप्त करने के बाद उपायुक्त श्री मुकेश कुमार ने खुशी व्यक्त की औऱ सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों के सहयोग की प्रशंसा करते हुए आगे भी एकजुट होकर जिले के विकास के लिए बेहतर कार्य करते रहने की उम्मीद जताई। इस सम्मान कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने अलग-अलग जगहों से आए बुजुर्ग मतदाताओं, दिव्यांग मतदाताओं एवं फर्स्ट टाइम वोटर्स को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इसके अलावा नए मतदाओं के बीच मतदाता फोटो पहचान पत्र का भी वितरण किया।

Leave a Reply