बोकारो के क्वारंटाइन सेंटर में पहुंचे उपायुक्त, कहा- मनोरंजन के पूरे साधन यहां मौजूद..

COVID19, District Administration

बोकारो: उपायुक्त मुकेश कुमार ने बुधवार को बोकारो शहरी क्षेत्रों का भ्रमण किया. उन्हों लॉक डाउन की स्थिति एवं बनाये गए क्वारंटाइन सेंटर और मुख्यमंत्री दाल भात केंद्र इत्यादि का निरीक्षण किया है.

उपायुक्त ने सबसे पहले सेक्टर-4 स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में बनाये गए क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि यहां सारी मूलभूत सुविधाएं पूरी दिखीं. आगे उन्होंने कहा कि सूचनाओं का यदि सम्प्रेषण करने की आवश्यकता पड़े तो पब्लिक अड्रेसिंग सिस्टम से सभी कमरों में एक साथ पहुंचाया जा सकता है.

आपको बता दें कि क्वारंटाइन सेंटर में टेलीविजन, वाई-फाई समेत मनोरंजन के पूरे साधन मौजूद हैं. कोविड-19 संबंधित वीडियो भी यहां आसानी से देखी जा सकती है. इतना ही नहीं सभी कमरे में मैगजीन भी रहेगा ताकि व्यक्ति को कोई कमी महसूस न हो.

साफ सफाई पर विशेष व्यवस्था..
डीपीएस में 100 नए बेड लगाए गए हैं और इस क्वारंटाइन सेंटर को पूरी तरह सैनिटाइज किया गया है. साफ सफाई पर विशेष ध्यान रखा जा रहा है. सभी कमरे के बाहर डस्टबिन व सभी बेड के लिए क्वारंटाइन किट दिया गया है.

उपायुक्त ने इसके बाद सेक्टर-9 स्थित बड़ा खटाल पहुंचे. वहां वे मवेशी चारा वितरित कर रहे दुकानदारों से मिले और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. सहयोग की अपील करते हुए उन्होंने दुकानदारों से कहा कि आपलोग मास्क अनिवार्य रूप से और उनके बीच मास्क का भी वितरण किया गया.

इसके बाद उपायुक्त मुख्यमंत्री दाल-भात केंद्र पहुंचे और आसपास को हमेशा साफ-सफाई रखने का निर्देश दिया. और जरूरतमंदों को सेवा भाव से निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराने को कहा.

इन सब के बाद उपायुक्त श्री मुकेश कुमार चास नगर निगम कार्यालय पहुंचे. वहां वे सभी आवश्यक तैयारियों का जायजा लिया और निर्देश देते हुए कहा कि सभी जरूरी क्षेत्रों को सैनिटाइज किया जाना आवश्यक है. उन्होंने बताया कि चास नगर निगम क्षेत्र को स्वच्छ बनाने एवं कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने हेतु सभी वार्डो को पांच जोन में बाटा गया है. सभी जोन के अलग-अलग अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों को सैनिटाइज करेंगे.

इसके बाद उन्होंने आमजनों, समाजसेवियों से अपील की, और कहा कि इस संकट की घड़ी में सभी को जानवरों को भोजन जरूर करवाएं क्योंकि भोजन सबके जीवीत रहने के लिए जरूरी है. और लोगों से अपने-अपने घरों में रहने की अपील करते हुए जहां-तहां भीड़ न लगाने को कहा.

कौन-कौन उपस्थित थे..
इस निरीक्षण के दौरान अनुमण्डल पदाधिकारी चास शशिप्रकाश सिंह, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी राहुल कुमार, अंचल अधिकारी चास दिवाकर प्रसाद दृवेदी, जनसम्पर्क कार्यालय के अरविंद कुमार, आशुतोष कुमार सहित अन्य उपस्थित थे.

Leave a Reply