बोकारो शहरी क्षेत्र में होगी सीएनजी पंप सेवा की शुरूआत : डीसी

District Administration

उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में विभिन्न लोक उपक्रमों के प्रतिनिधियों के साथ सीएसआर की बैठक कार्यालय कक्ष में आयोजित की गई। उपायुक्त ने बोकारो में अवस्थित सभी लोक उपक्रमों को सीएसआर के तहत अधिक से अधिक जनकल्याणकारी कार्यों को करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने ओएनजीसी के प्रतिनिधि को कहा कि बोकारो शहरी क्षेत्र में सीएनजी पंप सेवा शुरू करें। उनके अनुसार इससे वाहन का माइलेज भी बढ़ता है तथा पर्यावरण भी कम दूषित होता है। साथ ही यह सस्ता भी है और बोकारो में गैस की प्रचुरता भी है। उन्होंने इस दिशा में केंद्र सरकार से भी वार्ता करने की बात कही। उपायुक्त ने एचपीसीएल तथा ओएनजीसी को सीएसआर मद से सामुदायिक शौचालय एवं पेयजलापूर्ति के लिए कार्य करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने बैठक में अगली बैठक में सभी लोक उपक्रमों के प्रतिनिधि को अनिवार्य रूप से उपस्थित होने की बात कही।

बोकारो उपायुक्त ने कहा कि सीएसआर में वैसी ही योजनाओं का चयन करें, जिससे आमलोगों को लाभ मिल सके। बैठक में उपायुक्त के विशेष कार्य पदाधिकारी संदीप कुमार, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक दिलीप मजुमदार सहित विभिन्न लोक उपक्रमों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply