अब बोकारो के इन क्षेत्रों में किया धूम्रपान तो खैर नही..

Bokaro

बोकारो : तंबाकू नियंत्रण समिति ने निर्देश देते हुए कहा है कि बोकारो जिले के धूम्रपान निषेध क्षेत्रों में जो भी व्यक्ति धूम्रपान करते हुए पकड़ा गया उसपर कड़ी से कड़ी कारवाई की जायेगी. साथ ही साथ तंबाकू नियंत्रण समिति सह सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार पाठक ने बताया है कि जिले के परिवहन पुलिस और स्वास्थ्य विभाग में अब धूम्रपान निषेध का पोस्टर लगाना अनिवार्य है.

उन्होंने कहा कि पोस्टर नही लगे होने के कारण लोग निषेध क्षेत्रों में भी धूम्रपान करने लगते है, जिसके धुएं से आम लोगों का जीवन भी प्रभावित हो रहा है. ऐसे में इन क्षेत्रों को धूम्रपान मुक्त बनाने के लिए उपायुक्त मुकेश कुमार और एसएसपी कार्तिक एस के आदेश पर इन क्षेत्रों में धूम्रपान निषेध पोस्टर लगाना अनिवार्य कर दिया गया है.

उन्होंने आगे बताया कि इन क्षेत्रों में पोस्टर लगाने की जवाबदेही से संबंधित जानकारी नोडल पदाधिकारियों को दी जायेगी. वहीं अबतक थाने में पोस्टर लगाने के लिए डीएसपी को 300 पोस्टरों की जिम्म्दारी दी गयी है. इसी तरह असंचारी विभाग के नोडल पदाधिकारी को दो सौ पोस्टर अस्पतालों में लगवाने के लिए मुहैया करवाये गए है. एवं परिवहन पदाधिकारी को भी बसों व ऑटो में पोस्टर लगाने हेतु 600 पोस्टर सौंपे गए हैं.

 

 

 

Leave a Reply