जैन मिलन केंद्र में मनाया रक्षाबंधन समारोह..

Bokaro, Festival, News

बोकारो में सेवा भारती समिति ने शुक्रवार को स्वंय सहायता समूह की बहनों के बीच जैन मिलन केंद्र में रक्षाबंधन मिलन समारोह का आयोजन किया। सबसे पहले अतिथियों का स्वागत परंपरागत तरीके से तिलक व आरती उतारकर किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि अतिथि विधायक बिरंची नारायण व संरक्षक सह अध्यक्ष ललन नाथ दीक्षित ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विधायक ने कहा कि देश की सभ्यता व संस्कृति की विशिष्ट पहचान है। विविधता में एकता हमारी पहचान है। यहां लोग पर्व-त्यौहार की खुशियां आपस में बांटते हैं। राखी भाई-बहन के स्नेह का प्रतीक है। बहन भाई की कलाई पर राखी बांध कर उसके दीर्घायु होने की कामना करती है। भाई अपनी बहन की रक्षा का संकल्प लेता है। हमें बहनों का सम्मान करना चाहिए। शिव हरि बंका ने रक्षासूत्र के महत्व के बारे में जानकारी दी।

वहीं सचिव साध्वी झा ने कहा कि 293 स्वयं सहायता समूह, 11 बाल संस्कार केंद्र, दो स्वावलंबन केंद्र व परामर्श केंद्र के माध्यम से महिलाएं, बच्चे व जरुरतमंद लोग लाभाविंत हो रहे हैं। गरीबों को मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया जा रहा है। वहीं लोगों को भारतीय सभ्यता व संस्कृति से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

अंत में लोगों ने रक्षासृत्र बांध कर पर्यावरण, देश व धर्म की रक्षा का संकल्प लिया। मौके पर बीनू पाठक, अनीता, सुभद्रा देवी, सत्यभामा देवी, रेखा सिन्हा, प्रभावती, आरती, गीता, पूजा, शैल देवी, कौशल्या देवी, रीता सिंह, विभाष सिंह, बलराम झा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply