बीएसएल द्वारा दामोदर नदी पानी के पाइपलाइन बिछाने के कार्य का पंचौरा के ग्रामीणों ने किया विरोध..

Industry, News

पंचौरा गांव के ग्रामीणो ने आज दामोदर नदी से बीएसएल द्वारा पानी के पाइपलाइन बिछाने का कार्य बंद करवा दिया| विस्थापित रैयत जोहार पार्टी के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार महली के नेतृत्व में इन ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया तथा बीएसएल प्रबंधन से जमीन का मुआवजा व नियोजन देने की मांग की। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि बीएसएल प्रबंधन पंचौरा के ग्रामीणों को जब तक नियोजन नहीं देगा तब तक वो लोग काम नहीं होने देंगे।

वहीं मनोज महली ने बताया कि बीएसएल प्रबंधन ने रैयतों को आजतक मुआवजा व नियोजन नहीं दिया है और यहीं वजह है कि रैयत बीएसएल प्रबंधन पर भरोसा नहीं कर सकते। पाइपलाइन का काम कर रहे ठेकेदार कुछ युवाओं को पैसा देकर झगड़ा लगाने की फिराक में हैं। इसलिए सभी ग्रामीण रविवार को बैठककर पाइपलाइन का काम नियोजन मिलने तक रोक देंगे। मौके पर लालू अंसारी, रोहित सिंह, बबलू हांसदा, भोला सिंह, कलेश्वर मांझी, राजेश कुमार, सुनील महली, सागर मांझी आदि उपस्थित थे।

हालांकि दूसरी तरफ विस्थापित रैयत समिति पंचौरा के बैनरतले कुछ ग्रामीणों ने काम को बंद करने का विरोध किया। इनमें शामिल ग्रामीण राम प्रसाद मांझी ने बताया कि सभी की एक साथ बैठक हो जाए, उसके बाद काम बंद किया जाएगा ऐसे में अभी काम रोकने का फैसला अनुचित है। लखन सोरेन ने कहा कि ग्रामीणों के सहयोग से काम बंद किया जाएगा औऱ प्रबंधन को मुआवजा व नियोजन देना होगा। इनके साथ रीतवरण सोरेन आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply