जानें बोकारो सिटी कॉलेज के छात्रों ने क्यों किया प्रदर्शन, क्या है उनकी मांगें..

Education

बोकारो : बोकारो स्टील सिटी कॉलेज में झारखंड छात्र मोर्चा ने मंगलवार को केंद्रीय उपाध्यक्ष पार्थ विजय महतो की अध्यक्षता में विरोध प्रदर्शन किया. छात्रों के अनुसार बोकारो स्टील सिटी कॉलेज को प्रीमियर कॉलेज का दर्जा प्राप्त है, लेकिन केवल दो विषयों में ही पीजी की पढ़ाई करवाई जा रही है. बाकि विषयों की पढ़ाई नही होने से बच्चों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. छात्रों ने बताया की अभी फिलहाल कॉलेज में दो विषय, गणित और इतिहास की ही पढ़ाई करवाई जाती है.

झारखंड छात्र मोर्चा के पार्थ ने कहा कि कॉलेज में बाकि विषयों की पढ़ाई भी शुरू होनी चाहिए. जिन विषयों से स्नातक होती है कॉलेज में उन सभी से पीजी तक की पढ़ाई व्यवस्था हो तो गरीब असक्षम बच्चें जो बोकारो से धनबाद पढ़ाई करने जाते है, उन सभो को काफी राहत मिलेगी. आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को प्रतिदिन 50 किलोमीटर दूरी तय कर धनबाद जाना पड़ता हैं.

उन्होंने कहा कि हमें नयी सरकार से बहुत उम्मीद हैं और इस मामले में झारखंड छात्र मोर्चा मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी सौंपेगा.

आपको बता दें कि ये मांग पहले भी कई बार उठती रही है लेकिन इसपर कोई संज्ञान पिछली सरकार की तरफ से नही लिया गया है. प्रदर्शन के दौरान सुमन कुमार, अजय शर्मा, विनोद कुमार, वक्किी कुमार, युगदेव महथा, अंसारी, शैलेश प्रभाकर सहित अन्य उपस्थित थे.

Leave a Reply