Corona से लड़ने के लिए चिन्मय विद्यालय ने दिया 3 लाख का दान..

COVID19

बोकारो : बेहतर शिक्षा के लिए प्रसिद्ध चिन्मय विद्यालय बोकारो, शिक्षा व संस्कृति ने कोरोना संकट के समय राज्य के लिए बड़ा योगदान दिया है. कोरोना महामारी से लड़ने के लिए विद्यालय के सभी शिक्षकों ने एकजुट होकर झारखंड सरकार को सहयोग किया है. ऐसे समय में जब कई स्कूल अपने शिक्षकों का पैसा काट रहे है, बच्चों से फी मांग रहे है, चिन्मय विधालय ने एक बार फिर दिखा दिया है कि राज्य और राष्ट्र सेवा के आगे कुछ नहीं है. उन्होंने अपने कर्तव्य का निर्वहन करके दिखा दिया है. विद्यालय के सभी शिक्षक व शिक्षकेत्तरगण ने एक-एक दिन का वेतन प्रधानमंत्री केयर्स फण्ड एवं मुख्यमंत्री फंड में योगदान दिया है.

विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य ए के झा ने बताया कि इस मुश्किल समय में हमें समाज के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलना चाहिए. जिला प्रशासन का सहयोग करना हमारा कर्तव्य है. अत: डेढ़ लाख रुपए प्रधानमंत्री केयर फंड में एवं डेढ़ लाख रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में सभी शिक्षकों ने मिलकर इच्छानुसार दान दिया है. प्राचार्य ने आगे बताया कि समस्त जानकारी जिला प्रशासन को भी दे दी गई है.

आगे भी जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि चिन्मय विद्यालय बोकारो के पूर्व छात्रों की संस्था चिन्मय एलुमनी एसोसिएशन के सदस्य जरूरतमंद के घर जाकर दवा, राशन, सब्जी व जरूरत की सामग्री भी पहुंचा रहे हैं. इसके अलावा विद्यालय के कुछ बच्चे जो हॉस्टल में रुके हुए हैं उनसे से भी लगातार संपर्क बनाया जा रहा है.

आपको बता दें कि चिन्मय विद्यालय बोकारो को जिला प्रशासन ने क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया है. विद्यालय के अध्यक्ष विश्वरूप मुखोपाध्याय, सचिव महेश त्रिपाठी व कोषाध्यक्ष आरएन मलिक ने कहा कि विद्यालय प्रबंधन जिला प्रशासन व राज्य सरकार के साथ मिलकर कोरोना महामारी से लड़ने के लिए हर संभव मदद को तैयार है. एवं लोगों से भी अपील करते हैं कि अपने आप को सुरक्षित रखते हुए सरकारी आदेशों का पालन करें. आस-पास को स्वच्छ रखें.

Leave a Reply