कोरोना लॉक डाउन : बोकारो उपायुक्त ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर..

Bokaro, District Administration

बोकारो :- माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने 24 मार्च, 2020 को देश के नाम संदेश में कहा था कि दिनांक 21 दिन यानी 14 अप्रैल तक जनता कर्फ्यू का पालन करें और सभी अपने घरों के अंदर हीं रहे। साथ हीं दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।

आम जनता के द्वारा लोगों को सहयोग करने की अपील की-
उपायुक्त श्री मुकेश कुमार ने सभी जिलावासियों से अपील करते हुए कहा है कि वो भी जनता कर्फ्यू का पालन करें तथा कोरोना वायरस के प्रसार पर रोकथाम लगाने हेतु आम जनता से सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि हम सभी स्वेच्छा से इसका पालन करें एवं बिना किसी आवश्यक कार्य के अपने घरों से बाहर निकलने से परहेज करें। यदि कोरोना को हराना है, भगाना है तो घरों में कैद हो जाएं।

उपायुक्त ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर-
उपायुक्त ने अगले 21 दिनों के लिए लॉकडाउन के दौरान हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। किसी भी तरह की दिक्कत हो तो सीधे हेल्पलाइन नंबर पर फोन करें। घबराएं नहीं, आवश्यक सेवाएं उपलब्ध रहेगी।

जिले के सभी मुख्यमंत्री दाल-भात केंद्र को संचालित करवाने का निदेश-
उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी को निर्देश दिया कि जिले के सभी मुख्यमंत्री दाल-भात केंद्र को संचालित करवाये। तथा जिले में अभी कितने केंद्र संचालित है इसकी सूचना जिला को उपलब्ध कराने का भी निदेश दिया। उन्होंने दोनो अनुमण्डल पदाधिकारी को इसे सुनिश्चित करवाने को कहा है।

जिला नियंत्रण कक्ष को प्रत्येक 2-2 घंटे पर रिपोर्ट भेजने का निदेश-
उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी को कहा है कि जिला नियंत्रण कक्ष को प्रत्येक 2-2 घंटे पर COVID-19 रोकथाम के लिए कार्य एवं सहयोग और आवश्यक सामग्री के क्रियान्वयन पर सूचित करें।

कोरोना वायरस हेल्पलाइन नंबर
सेंट्रल हेल्पलाइन: 011- 23978046, 1075 (TOLL FREE)
झारखंड हेल्पलाइन :-104, 181
जिला नियंत्रण कक्ष हेल्पलाइन :- *06542-223475 , 06542-242402
100

Leave a Reply