समानो का सही मूल्य पर ब्रिकी करे तथा अवैध रूप से जमा नहीं करें- उपायुक्त

Bokaro

बोकारो : जिला दंडाधिकारी -सह- उपायुक्त श्री मुकेश कुमार ने चास व डुंडी बाजार के सब्जी, राशन, अनाज दुकानों के थोक विक्रेताओं के साथ मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष में बैठक की।

बैठक में जिला दंडाधिकारी -सह- उपायुक्त श्री मुकेश कुमार ने सभी थोक विक्रेताओं को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जिन ग्राहकों को समान दे रहे हैं उनके बीच जागरूकता फैलाने का कार्य करें। सामान देने से पहले तथा पैसा लेने के बाद ग्राहकों के हाथों को तथा फिर अपने हाथों को सैनिटाइज करें।

दुकानों के बाहर अनावश्यक भीड़ न रहे एकत्रित-
उपायुक्त ने निदेश दिया कि अनावश्यक रूप से दुकान में भीड़-भाड़ नहीं रखें। साथ ही साथ दुकानदारों को कहा के दुकान समय से खोलें तथा समय से बंद कर दें। भीड़ भाड़ से बचना ही संक्रमण से बचा जा सकता है।

सामानों की कालाबाजारी नही हो इसे सुनिश्चित किया जाय-
उपायुक्त ने कहा कि बाज़ारो में किसी समान की कमी नही होनी चाहिए। समान का सही मूल्य पर ब्रिकी करे तथा अवैध रूप से जमा नहीं करें। सामानों की यदि कालाबाजारी की सूचना मिली तो दुकानदार पर नियंसनगत कार्रवाई की जाएगी।

बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त श्री रविरंजन मिश्रा, अपर समाहर्ता श्री विजय कुमार गुप्ता, अनुमण्डल पदाधिकारी चास श्री शशिप्रकाश सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

कोरोना वायरस हेल्पलाइन नंबर
सेंट्रल हेल्पलाइन: 011- 23978046, 1075 (TOLL FREE)
झारखंड हेल्पलाइन :-104, 181
जिला नियंत्रण कक्ष हेल्पलाइन :- *06542-223475 , 06542-242402
100

Leave a Reply