बीजीएच और सदर अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में मास्क एवं अन्य चिकित्सीय उपकरण उपलब्ध..

District Administration, Health

बोकारो : बोकारो जिला में कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने की तैयारी की जायजा लेने प्रतिनियुक्त स्वास्थ्य निदेशालय राँची से डॉ ललित रंजन पाठक एवं डब्लू एच ओ से डॉ अमोल सिंह आज सदर अस्पताल बोकारो व बोकारो जेनरल अस्पताल पहुंचे। जिले के इन दो महत्वपूर्ण अस्पतालों का निरीक्षण कर व्यवस्था से काफी संतुष्ट दिखे। हालांकि अबतक जिला में कोई भी मामला प्रकाश में नही आया है।

मेडिकल की टीमो द्वारा सिविल सर्जन बोकारो को आवश्यक दिशा निर्देश-
निरीक्षण के दौरान आइसोलेशन वार्ड एवं मेडिकल इक्विपमेंट्स की भी जांच की साथी आइसोलेशन वार्ड में प्रतिनियुक्त डॉक्टर एवं स्वास्थ्य कर्मियों से भी उन्होंने बातचीत की साथ ही सिविल सर्जन बोकारो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बोकारो स्वास्थ्य विभाग की यात्रियों पर पैनी नजर-
बोकारो जिले में अभी तक 77 यात्रियों की पहचान की गई है जो बाहर से यात्रा कर बोकारो जिले में आए हैं।सभी यात्रियों की जांच की गई है और सभी में कोई लक्षण नहीं पाए गए।

बोकारो जिला कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए तैयार-
बोकारो सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार पाठक के द्वारा बताया गया कि 262 पैरामेडिकल का प्रशिक्षण दिया गया है जो कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाते हैं तो उनकी इलाज तुरंत शुरू की जा सके।

सदर अस्पताल व बोकारो जेनरल अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में मास्क एवं अन्य चिकित्सीय उपकरण उपलब्ध-
कोरोना वायरस से लड़ने हेतु सदर अस्पताल व बोकारो जेनरल अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में मास्क एवं अन्य चिकित्सीय उपकरण उपलब्ध है। दोनो अस्पतालों में क्वॉरेंटाइन एवं आइसोलेशन वार्ड की स्थापना की गई है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण को वैश्विक महामारी घोषित किया गया है। इस महामारी की रोकथाम हेतु झारखंड सरकार ने प्रत्येक जिलों हेतु मेडिकल टीम तैयार रखी है साथ ही जिला स्तर पर भी व्यापक तैयारी की जा चुकी है। निरीक्षण के दौरान BGH के निदेशक डॉ ए. के. सिंह, डॉ गौतम, अपर नगर आयुक्त श्री शशिप्रकाश झा सहित अन्य उपस्थित थे।

कोरोना वायरस हेल्पलाइन नंबर
सेंट्रल हेल्पलाइन: 011- 23978046, 1075 (TOLL FREE)
झारखंड हेल्पलाइन:-104
जिला नियंत्रण कक्ष हेल्पलाइन:- 06542-223475 , 06542-242402
100

Leave a Reply