कोरोना संकट में दिवाली जैसा जश्न, बोकारो से ऐसी तस्वीरें आईं सामने..

Bokaro, COVID19

कोरोना वायरस के खिलाफ एकजुटता का संदेश देने के लिए बोकारो वासियों ने रविवार रात 9 बजे से 9 मिनट तक घर की लाइट बंद रखीं। दीये, मोमबत्ती, टॉर्च या मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट जलाकर रोशनी की। 9 मिनट तक नजारा दीपावली जैसा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्र के नाम संदेश में यह अपील की थी। शनिवार को उन्होंने ट्विटर पर अटल बिहारी वाजपेयी की कविता ‘आओ फिर से दीया जलाएं’ शेयर की। इसके जरिए देशवासियों को रविवार रात 9 बजे दीया-मोमबत्ती जलाने का वादा याद दिलाया। रविवार रात 9 बजे लोगों ने प्रधानमंत्री की अपील को साकार कर दिखाया और कोरोना वॉरियर्स को पूरा समर्थन दिया।

लोगों ने मोमबत्ती, मोबाइल का फ्लैश लाइट जलाकर अनोखा उजियारा किया। नौ मिनट तक बोकारो शहर से लेकर गांव ज्योति से जगमगाता रहा। लोगों ने कोरोना को लेकर नकारात्मक सोच को खारिज करते हुए यह संदेश दिया कि इस महामारी को भगाने के लिए देश के सभी धर्म व वर्ग के लोग एकजुट हैं। कई जगहोें पर दीयोें के साथ पटाखे भी फोड़े गए।

बोकारो शहर के सभी सेक्टरों सहित चास के सभी वार्ड में लोगों ने नौ बजते ही अपने घरों में लगे बिजली के बल्ब को बुझा दिया। अधिकांश लोगों ने दिवाली की तरह अपने घरों में दीया व मोमबत्ती का प्रकाश पुंज फैलाया।

बालकनी व खिड़की से फ्लैश लाइट जलाकर एकजुटकता का संदेश..
कोरोना से रोकथाम के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन है। लोग घरों में रह रहे हैं। जरूरत पर ही घर से बाहर निकल रहे हैं। घर के अंदर अकेलेपन व कोरोना को लेकर नकारात्मक सोच को दूर करने के लिए लोगों का पीएम का आइडिया इस कदर भाया कि बालकनी, खिड़की व छत से मोबाइल का फ्लैश लाइट जलाकर पूरे शहर को अनोखी रोशनी से उजाला कर दिया। चीरा चास निवासी चंद्रशेखर सिंह, बारी कोऑपरेटिव निवासी बैजनाथ सिंह ने कहा कि एक साथ जलाई गई रोशनी से कोरोना को लेकर नकारात्मक सोच दूर करने में मदद मिली है। देश ने यह दिखा दिया कि कोरोना की लड़ाई में सभी एकजुट हैं।

हर तरफ दिखा उत्साह, दिवाली का नजारा..
कोरोना का अंधियारा दूर भगाने के लिए पीएम के आह्वान पर रविवार की रात नौ बजे हर तरफ उत्साह दिखा। घर-घर ज्योति जगमगाने से दिवाली का जैसा नजारा दिखा। लोग घरों में ही दीपक, मोमबत्ती व फ्लैश लाइट जलाया। सेक्टर-4/G निवासी रमाकांत यादव ने कहा कि यह सराहनीय पहल है। लोग अपने घर से ही कोरोना से लड़ाई में सरकार के साथ खड़े रहने का संदेश दिया है।

देखें तस्वीरें..

 

 

 

Leave a Reply