परिश्रम का कोई विकल्प नहीं : डॉ. अनिल त्रेहान

Education

डीएवी पब्लिक स्कूल सेक्टर 6 के सभागार में मेधावी विद्यार्थियों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन बुधवार को किया गया। सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि डॉक्टर अनिल त्रेहान रहे। विद्यालय के होनहार 110 से अधिक सर्वोत्तम अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को डॉक्टर अनिल त्रेहान व प्राचार्य अभिनव कुमार ने प्रमाण पत्र व मेडल प्रदान कर सम्मानित किया।

विद्यालय में 100 प्रतिशत उपस्थिति के लिए अदिति, आशुतोष, अमन कुमार सिंह, खुशी कुमारी, अनुष्का वेहरा, आराध्या आदर्श, स्वर्णा कुमारी, शिवा कुमारी, ज्वाला कुमारी, केया, सोहित राज, आफिया प्रवीण, प्रियांशु राज, तनुश्री, खुशी राज, अंजली शर्मा, आराध्या व राहुल राज को सम्मानित किया गया। प्रतिभाशाली बालकों में वरीय वर्ग के अमन कुमार, प्रकाश कुमार, आशीष रंजन मिश्रा, मोहम्मद जानी अंसारी, शिवम कुमार, पूजा कुमारी गुप्ता, संजना कुमारी, अन्नपूर्णा कुमारी, नीतू कुमारी, ओम प्रकाश झा, प्रथम व निकेतन को सम्मानित किया गया।

पाठ्य सहगामी क्रिया का परिणाम भी मुख्य अतिथि ने प्रस्तुत किया। विवेकानंद सदन ओवरऑल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। दयानंद सदन उप विजेता बना। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने सभी छात्र छात्राओं से कहा कि परिश्रम का कोई विकल्प नहीं है। मेहनत से ही सफलता की प्राप्ति संभव है। विद्यालय के प्राचार्य अभिनव कुमार ने भी विद्यालय के विद्यार्थियाें को कहा कि सकारात्मक सोच व परिश्रम से सभी क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होती है। अतः पठन-पाठन के अतिरिक्त भी पाठ्य सहगामी क्रिया में भाग लेना चाहिए। कार्यक्रम में विद्यालय के तीसरी वर्ग से लेकर दसवीं वर्ग के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। स्वागत गान गाकर बालिकाओं ने सभी को मंत्रमुग्ध किया। मंच संचालन सीसीए प्रभारी किरण सिंह ने किया। धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के खेल शिक्षक प्रशांत कुमार ने किया।

Leave a Reply