डीएवी पब्लिक स्कूल, सेक्टर-4 में सीबीएसई के उपसचिव का हुआ आगमन..

Bokaro, Education

डीएवी पब्लिक स्कूल, सेक्टर 4 में आज विशिष्ट अतिथि उपसचिव सीबीएसई, श्री मनजीत सिंह का आगमन हुआ। इस आगमन का मुख्य उद्देश्य विद्यालय के निर्धारित मापदंडो का अवलोकन तथा विद्यालय द्वारा उत्कृष्ट शैक्षणिक क्रियाकलापों पर दृष्टिपात करना है।

अतिथि श्री सिंह का स्वागत करते हुए विद्यालय के प्राचार्य सह ए.आर.ओ श्री अरुण कुमार ने कहा कि बच्चें वर्तमान से तादात्मय स्थापित कर सके ऐसी शिक्षण प्रणाली के प्रति विद्यालय सतत् प्रयत्नशील है| विशाल खेल का मैदान, उन्नत प्रयोगशालाएं, लाइब्रेरी में किताबों का विशाल संग्रह तथा खेल के विविध उपकरण बच्चों के सर्वांगीण विकास में सहायक सिद्ध हो रहे है। बच्चों का परिणाम शिक्षा के क्षेत्र और खेल के मैदान में उत्कृष्ट है।

डॉ मनजीत सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि ‘शिक्षा के लिए अनुकूल माहौल देना तथा निर्धारित मापदण्डों को पूर्ण करना विद्यालय के लिए आवश्यक है। डीएवी विद्यालय इन मापदण्डों की पूर्ति के बेहद संजीदा है। यहां की प्रयोगशालाएं, लाइब्रेरी, क्रिड़ाक्षेत्र सभी कुछ अनिर्वयनीय है।

कार्यक्रम में उपस्थित एल.एम.सी. मेम्बर श्री त्रेहान ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि डॉ मनजीत सिंह का आगमन निश्चय ही विद्यालय के लिए सौभाग्य की बात है। कार्यक्रम में खेल में राष्ट्रीय स्तर पर उतकृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया| पुरस्कृत हुए विद्यार्थियों में मान्यता, शिवांगी, खुशी, सोनाली, प्रेमशंकर व स्मिता शामिल हैं|

इस दौरान अन्य अतिथियों में श्री ब्रह्मदेव, श्री बी.ए.कुमार, श्री एस.के.झा, श्री एस.के.सिंह, श्री ए.के.सिंह भी उपस्थित रहें| अंत में धन्यवाद ज्ञापन श्रीमती अनुपम भटनागर ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के सभी कर्मचारियों ने सहयोग किया।

Leave a Reply