श्रीराम मंदिर भूमि पूजन के मौके पर बोकारो सेक्टर 4जी हनुमान मंदिर में मनाया गया दीपोत्सव..

Bokaro

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के जन्मस्थली अयोध्या में भव्य और दिव्य राम मंदिर निर्माण हेतु बुधवार को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा भूमि- पूजन एवं शिलान्यास कार्यक्रम किया गया| पूरे देश में इसे लेकर उत्सव का माहौल है| उधर अयोध्या में मंत्रोच्चारण के बीच प्रधानमंत्री पूजा में लीन थे तो इधर बोकारो में श्रीराम भक्त भी ध्यान लगाकर टीवी प्रसारण के जरिए पूजा में शामिल हुए|लोगों ने अपने-अपने घरों में दीप जलाकर महोत्सव मनाया|

सेक्टर 4 जी हनुमान मंदिर में भी हर्षोल्लासपूर्वक, आनंदमय व भक्तिमय वातारण में दीपोत्सव मनाया गया। पुष्प से हनुमान जी की प्रतिमा एवं मंदिर प्रांगण को सुसज्जित कर दीयों से विशाल जय श्री राम की आकृति बनाई गई। दर्जनों भाजपा एवं पूर्व सैनिक सेवा परिषद के कार्यकर्ताओं ने अयोध्या में हुए कार्यक्रम की अनुभूति का आनंद लिया। विधिवत तरीके से मां भारती, मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की पूजा अर्चना की गई|इसके साथ ही पार्टी के आदर्शों एवं उन रामभक्तों स्मरण और नमन किया गया जिन्होंने मंदिर निर्माण के शुभारंभ के लिए लंबा संघर्ष किया और यहां तक कि अपने प्राणों की आहुति भी दी।

इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से अशोक कुमार वर्मा, दिनेश्वर सिंह, राकेश मिश्रा, नीरज कुमार, रामसुमेर सिंह, इंदु शेखर मिश्रा, अमरेंद्र गिरी, प्रशांत सिंह, राजहंस, राजीव कुमार, प्रदीप झा, आनंद कुमार, अमरेंद्र कुमार, विपिन आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply