जिला समन्वय समिति “दिशा” (DISHA) की बैठक संपन्न..

District Administration, News

जिला स्तरीय विकास कार्यान्वयन एवं समन्वय समिति ‘‘दिशा‘‘ की बैठक श्री रविन्द्र कुमार पाण्डेय, माननीय सांसद गिरिडीह की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में संपन्न की गई। दिशा के अध्यक्ष -सह- माननीय सांसद श्री रविन्द्र कुमार पाण्डेय ने पदाधिकारियों की कार्यशैली पर नाराजगी जाहिर की तथा पदाधिकारियों को निदेश दिया कि अपने-अपने विभागों के कार्यों में संवेदनशिलता दिखाते हुए योजनाओं का क्रियान्वयन ससमय और सही तरीके से करें ताकि जनता का अधिक से अधिक कल्याण हो सके।

दिशा के अध्यक्ष -सह- माननीय सांसद गिरिडीह श्री पाण्डेय ने कार्यपालक अभियंता ग्रामीण विकास विशेष प्रमण्डल को निदेश दिया कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के सभी सड़कों की सूची विधानसभावार माननीय विधानसभा सदस्यों को उपलब्ध करायें तथा सड़क के पूर्ण होने के 05 वर्षों तक एजेंसी के द्वारा सड़क मेन्टेनेस का कार्य किया गया है या नहीं की भी जानकारी दें। उन्होंने भूमि संरक्षण पदाधिकारी को निदेश दिया कि 2824 डोभा के द्वितीय किस्त के भुगतान को एक महिने के अंदर कराना सुनिश्चित करें।

माननीय विधायक बोकारो श्री बिरंची नारायण ने कार्यपालक अभियंता विद्युत प्रमण्डल चास से पृच्छा की कि चेचकाधाम में पोल गिराया गया है, लेकिन तार नहीं लगाया गया पर माननीय दिशा अध्यक्ष ने कार्यपालक अभियंता विद्युत प्रमण्डल चास को 31 जुलाई तक कार्य पुरा कर विद्युत आपूर्ति करने का निदेश दिया। उन्होंने अगली बैठक में महाप्रबंधक विद्युत को भी शामिल कराने का निदेश कार्यपालक अभियंता विद्युत को दिया।

माननीय विधायक डुमरी श्री जगरनाथ महतो ने जिला अभियंता जिला परिषद से पृच्छा किया कि वितीय वर्ष 2005-06 में स्वीकृत नावाडीह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अबतक क्यों नहीं बना पर दिशा अध्यक्ष ने उप विकास आयुक्त को निदेश दिया कि उक्त मामले में पुरी संचिका मंगाकर बिन्दुवार रिपोर्ट तैयार करें तथा स्वास्थ्य केन्द्र निर्माण कार्य में दोषी व्यक्तियों को चिन्हित कर कार्रवाई हेतु सूचीबद्ध करें। वहीं माननीय विधायक डुमरी के द्वारा कमलडीह में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन में राशि लिये जाने की शिकायत पर दिशा अध्यक्ष ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी को गैस एजेंसी पर कार्रवाई करने का निदेश दिया।

गोमिया विधायक प्रतिनिधि श्री योगेन्द्र प्रसाद ने गोमिया क्षेत्र में मिनी जलापूर्ति योजना का मामला उठाया। दिशा अध्यक्ष ने कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमण्डल तेनुघाट को निदेश दिया कि जिले के सभी जलापूर्ति योजनाओं को उपायुक्त से अनुशंसा लेकर डीएमएफटी फण्ड से 15 दिनों के अंदर चालु करना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने गोमिया अन्तर्गत ग्राम पेसराटांड पंचायत करीखुर्द में आंगनबाड़ी केन्द्र के भवन निर्माण कार्य को ढलाई कर छोड़ देने का मामला उठाया पर दिशा अध्यक्ष ने कार्यपालक अभियंता ग्रामीण विकास विशेष प्रमण्डल को जल्द बनवाने का निदेश दिया।

गोमिया विधायक प्रतिनिधि श्री योगेन्द्र प्रसाद के द्वारा कसमार प्रखण्ड के खैराचातर हाॅस्पीटल जो 02 वर्षों से बनकर तैयार है पर आज तक शिफ्ट नहीं हुआ है के मामले में दिशा अध्यक्ष ने उप विकास आयुक्त को कमिटी बनाकर जांच करते हुए नये भवन में हाॅस्पीटल को शिफ्ट कराने का निदेश दिया। माननीय विधायक प्रतिनिधि के द्वारा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत तुपकाडीह स्टेशन से बीर सिंह डीह तक बन रहे सड़क पर तेनुघाट बांध प्रमण्डल के द्वारा बाधा उत्पन्न किये जाने का मामला उठाया पर दिशा अध्यक्ष ने कार्यपालक अभियंता बांध प्रमण्डल तेनुघाट को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि उनके कार्यालय के बड़ा बाबू जो इस कार्य में बाधा डाल रहे है तथा जिनपर घूस लिये जाने का भी आरोप है को शुक्रवार को उपायुक्त के समक्ष उपस्थित कराकर जांच कराने का निदेश दिया तथा दोषी पाये जाने पर कड़ी कार्रवाई हेतु अनुशंसा करने को कहा।

माननीय विधायक बेरमो श्री योगेश्वर महतो उर्फ बाटुल के द्वारा चन्द्रपुरा प्रखण्ड अन्तर्गत दुगदा पूर्वी पंचायत स्थित खतरी बांध तालाब में गंदगी एवं जलकुम्भी का मामला उठाया गया पर उप विकास आयुक्त ने बरसात के बाद सफाई करने का निदेश कार्यपालक अभियंता लघु सिचाई प्रमण्डल को दिया।

बैठक में माननीय विधायक बेरमो श्री योगश्वर महतो उर्फ बाटुल, माननीय विधायक बोकारो श्री बिरंची नारायण, माननीय विधायक डुमरी श्री जगरनाथ महतो, माननीय उपाध्यक्ष जिला परिषद श्री हीरालाल मांझी, माननीया गोमिया विधायक प्रतिनिधि श्री योगेन्द्र प्रसाद, धनबाद सांसद प्रतिनिधि श्री त्रिलोकी सिंह, विधायक प्रतिनिधि चंदनकियारी श्री अनुकुल ओझा, उप विकास आयुक्त श्री रवि रंजन मिश्रा, सभी प्रखण्डों के प्रमुख, अन्य सदस्यगण सहित सभी पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply