एचपीसीएल में हादसे से निपटने के लिए मॉकड्रिल का आयोजन..

Industry

बोकारो औधोगिक क्षेत्र बियाडा स्थित हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) में आज दिनांक 15 सितम्बर, 2020 को हादसे से निपटने के लिए मॉकड्रिल का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर मैनेजमेंट ऑथोरिटी श्री शक्ति कुमार तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में आरपीएफ ओसी श्री आर. के. सिंह शामिल हुए।

■ एचपीसीएल के कर्मियों की तत्परता की सराहना की तथा अन्य आवश्यक प्राथमिकता की ओर ध्यान दिलाया-
डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर मैनेजमेंट ऑथोरिटी श्री शक्ति कुमार ने मॉकड्रिल में एचपीसीएल के कर्मियों की तत्परता की सराहना की तथा अन्य आवश्यक प्राथमिकता की ओर ध्यान दिलाते हुए और बेहतर करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने एक समर्पित चिकित्सा कक्ष का प्रावधान करने का सुझाव दिया, जिसमें घायलों का ससमय प्राथमिक उपचार किया जा सके।

■ कर्मचारियों में हादसा के दौरान खतरे से बचते हुए, कारखाना और अपने साथियों की मदद करने का अभ्यस्त होता-
एचपीसीएल के मुख्य डिपो प्रबंधक श्री मनोज कुमार मधुकर ने अतिथियों का स्वागत किया तथा उन्होंने डिपो में अग्निशमन इंजन ऑटो स्टार्टिंग के बारे बताया कहा कि इस प्रकार का मॉकड्रिल हर 6 माह में आयोजित की जाती है। इससे हमारे कर्मचारियों में हादसा के दौरान खतरे से बचते हुए, कारखाना और अपने साथियों की मदद करने का अभ्यस्त होता है। उन्होंने कहा कि और बेहतर प्रशिक्षण के लिए विशेष कर्मियों को बडोदरा, गुजरात भी भेजा जाता है। जहाँ कि मॉकड्रिल भी वास्तविक हादसा प्रतीत होता है।

इस मॉकड्रिल में सुरक्षा पदाधिकारी श्री कुणाल किशोर, प्रबंधक प्रचालन श्री अजीत दास तथा श्री मुकेश कुमार, श्री आकाश, श्री प्रदीप, रेणु कुमारी, मणिदीपा नाग सहित सभी विभागों के कर्मचारियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया।

Leave a Reply