पूर्व सैनिकों से प्रेरित होकर विद्यार्थियों ने अपने जेब खर्च से 500 लोगो को करवाया भोजन..

Bokaro, COVID19, LockDown, Social

अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद की बोकारो ईकाई द्वारा, लॉकडाउन के दौरान चलाये जा रहे है भोजन वितरण सेवा कार्य में अब छात्र भी जुड़ गए हैं|लॉकडाउन की परेशानी और पूर्व सैनिकों की प्रेरणा ने, छात्रों को भी समाज के लिए कुछ करने के प्रति प्रेरित किया|विद्यार्थियों ने तुरंत ही अपने अन्य मित्रों से संपर्क किया और देखते ही देखते मौके पर60-70 छात्र जुड़ गए| इन विद्यार्थियों ने अपनी जेब खर्च से इकट्ठा राशि से अभावग्रस्त लोगों को भोजन खिलाने का प्रस्ताव रखा।

संकल्प सृजन की महासचिव साध्वी झा ने जब पूर्व सैनिक सेवा परिषद के समक्ष यह बात रखी तो विद्यार्थियों का उत्साहबढ़ाते हुए उक्त प्रस्ताव को स्वीकार किया गया| इसके बाद संपूर्ण सहयोग व उचित मार्गदर्शन में चावल, सब्जी एवं सूजी का हलवा बनाया गया। विद्यार्थियों ने सबसे पहले मैदान में सामाजिक दूरी बनाये रखने के लिए चूने सेघेरे का निर्माण किया। लोगों ने उस घेरे में रहकर तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भोजन प्राप्त किया| इसके साथ ही उन सभी को कोरोना संबंधित जरूरी बातें बताते हुए सावधानी बरतने की सलाह दी गई। सोनी कुमारी व अंजलि कुमारी ने साबुन से हाथ धोने, आयुर्वेदिक काढा पीने, स्वच्छता संबंधी बातें, और कलम की महता भी समझाई।

ज्ञात हो कि लॉकडाउन के पहले चरण से ही अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद द्वारा बागीचा टोली में भोजन वितरण सेवा कार्य चलाया जा रहा है| आज के भोजन वितरण कार्य में जिन विद्यार्थियों ने मुख्य रूप से हिस्सा लिया उनमें सूरज कुमार बाउरी, सुजीत कुमार मिश्रा, सोनी कुमारी, अभिषेक कुमार, अजय कुमार, अंजलि कुमारी, समीर कुमार, एवं राजवीर शर्मा, शामिल रहें|

परिषद की ओर से दिनेश्वर सिंह,सुरेश बाबू, राकेश मिश्रा, संजीव, विनय मिश्रा, शत्रुघ्न सिंह , मनोज कुमार झा, रमेश सहित अन्य गणमान्य सदस्यों ने भोजन बनवाने से लेकर वितरण तक छात्रों को दिशा-निर्देश देने के साथ ही पूरा सहयोग किया।

Leave a Reply