पूर्व सैनिकों की टीम बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का करवा रही है पालन..

COVID19, Social

कोरोना वायरस के कारण देश अभी गंभीर स्थिति में है. 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है. लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के लिए समझाया जा रहा है. प्रधानमंत्री ने तीन बार अबतक इसे लेकर देश के नाम संबोधन कर दिया है. कई लोगों का जॉब छूट गया है तो कई लोगों का बिजनेस ठप है. ऐसे में देशभर के समाजसेवी लोगों की सेवा के लिए हांथ बढ़ा रहे है.

बोकारो में भी ऐसा ही एक समूह है जो लोगों को इसके प्रति जागरूक कर रहा है और निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा कर रहा है. दरअसल, अखिल भारतीय पूर्व सैनिक परिषद की टीम जरूरतमंद लोगों तक जीविकोपार्जन की सामग्रियां पहुंचा रही है एवं लोगों को जागरूक करने का भी काम कर रही है.

पूर्व सैनिकों ने मिलकर दो टीम तैयार की है जिसमें एक लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में जागरूक कर रही है, वहीं दूसरी टीम गरीब जरूरतमंद लोगों तक सामान पहुंचा रही है. दोनों टीम फिलहाल बोकारो के सेक्टर-5 स्थित पुस्तकालय मैदान में लगने वाली हटिया में सेवा दे रही है.

पिछले कई दिनों से यह कार्य अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद की बोकारो ईकाई सफलतापूर्वक पूरा कर रही है. दुकानदारों को कम से कम 10 फीट की दूरी पर रखा गया है और खरीददार भी करीब 4 से 5 फीट की दूरी पर खडे हो रहे हैं. सभी खरीदारों को सैनिटाइज करने के बाद ही बाजार में दाखिल होने दिया जाता है. दुकानदारों का दस्ताने और फेस मास्क अनिवार्य रूप से पहनना भी सुनिश्चित किया गया है.

Leave a Reply