बोकारो: कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुई प्रधानमंत्री मोदी की रैली, पुस्तकालय मैदान में दिखा जनसैलाब..

#VidhanSabhaElection2019, Bokaro, Politics

बोकारो के सेक्टर पांच स्थित पुस्तकालय मैदान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित किया। इस सभा में करीब एक लाख से ज्यादा की संख्या में आमलोगों ने शिरकत की| बोकारो के इस मंच से प्रधानमंत्री ने एक साथ 7 विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा संबोधित की| इन क्षेत्रों में बोकारो, चंदनकियारी, गिरीडीह, गोमिया, बेरमो, रामगढ़ और डुमरी शामिल रहे।

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार दोपहर करीब 2.30 बजे सभा को संबोधित करने पहुंचे। प्रधानमंत्री का काफिला कड़ी सुरक्षा के बीच हवाईअड्डे से पुस्तकालय मैदान पहुंचा| इसस पहले रविवार को ही पीएम के लिए बुलेटप्रूफ कार विशेष विमान से बोकारो लाई गई थी |

पीएम की सुरक्षा को देखते हुए शहर में 40 से अधिक दंडाधिकारी, पांच आईपीएस अधिकारी, 200 से अधिक पुलिस अधिकारी और एक हजार पुलिस बल के साथ-साथ अर्धसैनिक बल की तैनाती की गई थी। वहीं रविवार को पीएम के आगमन के मद्देनजर हवाई अड्डे से पुस्तकालय मैदान तक एसपीजी की टीम ने मॉक ड्रील किया औऱ सुरक्षा व्यवस्था की जांच की। इसके साथ ही स्वान दस्ता और मेटल डिटेक्टर से आसपास के इलाकों की जांच की गई।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में जुटने वाली भारी भीड़ को देखते हुए एवं सुरक्षा के दृष्टीकोण से सभा स्थल को 18 जोन में बांटा गया था। ये व्यवस्था भीड़ को नियंत्रित करे हेतु किया गया था। पुस्तकालय मैदान में अलग-अलग इंट्री की व्यवस्था की गई थी। मीडिया, महिला, पुरुष व वीआईपी के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई। पत्थरकट्टा चौक को सोमवार सुबह से ही सील कर दिया गया एवं वाहनों के आवागमन को पीएम के प्रस्थान करने तक बंद रखा गया।

सभा स्थल पर आम जनता के लिए 30 हजार कुर्सिंया लगाई गई एवं विशिष्ठ लोगों के लिए दो हजार सोफे लगाए गए थे। दूसरी तरफ जनता की सुविधा के लिए सभा स्थल पर 12 एलईडी स्क्रीन लगाए गये थे ताकि पीएम का संबोधन सभी लोग समान रूप से सुन और देख सकें।

प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करने वालों चुनाव प्रभारी ओम माथुर, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, सांसद धनबाद पीएन सिंह, राज्य सभा सदस्य विजयपाल सिंह तोमर, राष्ट्रीय सचिव सुनिल देवधार, मेयर धनबाद शेखर अग्रवाल, बोकारो भाजपा प्रत्याशी बिरंची नारायण, चंदनकियारी भाजपा प्रत्याशी अमर बाउरी, गिरिडीह प्रत्याशी निर्भय शाहबादी, डुमरी प्रत्याशी प्रदीप साहू, गोमिया प्रत्याशी लक्ष्मण नायक, बेरमो प्रत्याशी योगेश्वर महतो बाटुल, रामगढ़ प्रत्याशी रंजय कुमार, जिला अध्यक्ष बोकारो विनोद महतो, रामगढ़ जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर चौबे, राज्य सह प्रभारी राम विचार नेताम, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप वर्मा, पूर्व सांसद गिरिडीह रवींद्र पांडेय शामिल रहें।

Leave a Reply