जिले में बढ़ेगा कोरोना जांच का स्तर, 31 जुलाई से शुरू होगा रेंडमली कोरोना जांच अभियान..

COVID19, District Administration

उपायुक्त श्री राजेश सिंह के निर्देश पर31 जुलाई 2020 से बोकारो जिला में कोविड-19 के संक्रमण के विस्तार को रोकने के लिए रेंडमली जांच अभियान चलाकर कोविड-19 के संक्रमण की जांच की जाएगी। उपायुक्त ने कहा कि जिले में कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए अधिक से अधिक संख्या में लोगों का कोविड-19 जांच करवाना जरूरी है| इससे समय रहते संक्रमित लोगों को आइसोलेट करते हुए उनका उपचार करने के बाद कोविड-19 संक्रमण के चेन को तोड़ा जा सकेगा|तभी बोकारो में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोका जा सकता है। उपायुक्त ने बताया कि सिविल सर्जन श्री अशोक कुमार पाठक तथा एसडीओ चास श्री शशि प्रकाश सिंह के नेतृत्व में 31 जुलाई 2020 से तीन दिवसीय रेंडमली जांच अभियान चलाकर लोगों की कोविड-19 संक्रमण की जांच की जाएगी।

सिविल सर्जन बोकारो श्री अशोक कुमार पाठक ने बताया कि झारखंड में जांच का स्तर धीमा होने के कारण अधिक से अधिक संक्रमण की जांच नहीं हो पा रही है|इसलिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी निर्देश पर 31 जुलाई 2020 से रेंडमली जांच अभियान स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाया जाएगा| इस अभियान के माध्यम से स्वास्थ्य कर्मी बाजार, हाट, दुकानों आदि पर जाकर लोगों का सैंपल कलेक्ट कर जांच करेंगे। उन्होंने बताया कि आरटीपीसीआर तकनीक के माध्यम से लोगों का कोविड-19 संक्रमण की जांच की जाएगी।

एसडीओ चास श्री शशि प्रकाश सिंह ने बताया कि बोकारो जिला में कोविड-19 के संक्रमण के फैलाव को रोकने हेतु रेंडमली जांच अभियान चलाया जाएगा। जांच का उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को कोविड-19 की जांच कर उन्हें संक्रमण से बचाना है| इस दौरान झुग्गी झोपड़ियों से लेकर रिहायशी मकानों में रहनेवाले लोगों के कोविड-19 संक्रमण की जांच की जाएगी।

Leave a Reply