स्वदेशी मेले में बच्चों ने गीत-संगीत से जगाया देशभक्ति का भाव..

Bokaro, Fair

हर वर्ष की तरह इस बार भी इस्पातांचल स्वदेशी मेले में बहुरंगी छटा दिख रही है। एक तरफ जहां स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा दिया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ देशभक्ति और स्वदेशी के प्रति जागरुकता को लेकर हर दिन भांति-भांति के कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के लिए संगीत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इसमें डीपीएस, श्री अयप्पा पब्लिक स्कूल, चिन्मय विद्यालय सहित अन्य विद्यालयों के विद्यार्थियों ने समूह गान के माध्यम से लोगों में देशभक्ति का भाव जागृत कर दिया। उन्होंने देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया। जिला के सह संयोजक शशांक शेखर ने कार्यक्रम का संचालन किया। इस क्रम में शहर की जानी-मानी महिला कलाकार लिपि बोस और एमके म्यूजिकल ग्रुप के कलाकारों ने एक से बढ़कर एक गीत प्रस्तुत कर समां बांध दिया। कलाकारों में संजय वर्मा, मयंक सिन्हा, आकाश शर्मा, शिल्पी कुमारी, कमलेश्वरी कुमारी आदि ने पुराने सदाबहार फिल्मी गीतों से समां बांध दिया। मौके पर सिटी डीएसपी ज्ञान रंजन उपस्थित थे। संध्या में नागरिक संशोधन कानून पर सेमिनार का आयोजन किया गया। वक्ताओं ने नागरिक संशोधन कानून को देशहित में बताया।

मौके पर सचिंद्र कुमार बरियार, मनीष श्रीवास्तव, अजय कुमार सिंह, विवेकानंद झा, अमरेंद्र कुमार सिंह, अजय कुमार सिंह, अजय कुमार चौधरी, दीपक शर्मा, सौरभ जायसवाल, प्रवीण चौधरी, प्रेम प्रकाश, मकबूल अहमद, सुजीत कुमार, पीके सिन्हा, आशुतोष, अनिकेत आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply